सरकारी नौकरी

दिवाली पर गलती से भी ना लें किसी से यह चीज़, हो सकती है दिक्कत


हिन्दू धर्म के सभी दिवाली के त्यौहार को बहुत धूम-धाम के साथ मनाते हैं। दिवाली का त्यौहार सभी के लिए ख़ास होता है। ऐसे में दिवाली के दिन एक-दूजे को उपहार भी दिए जाते हैं हम किसी को भी कुछ भी उपहार के तौर पर दे देते हैं जैसे पेन, घड़ी, बेड, बादाम का डिब्बा, चॉकलेट्स, आदि। लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि दिवाली के दिन क्या उपहार में नहीं देना चाहिए। 

ना दें ये उपहार:

# पेन: हम सभी व्यक्ति दूसरों के पेन से काम करते है और फिर कभी कभी उसको वापस किये बिना ही अपने पास रख लेते है। ऐसा दिवाली के दिन भी हो जाता है लेकिन ऐसा करने से हमे आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है।

# घड़ी: दूसरों की घड़ी को पहनने से उस व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा भी साथ आ जाती है और यह गलत होता है। खासर दिवाली के दिन न किसी को घड़ी दे ना किसी की घड़ी लें।

# बेड: दूसरों के बेड पर सोने से दम्पति के बीच झगड़ा बना रहता है इस वजह से दिवाली के दिन किसी के बेड पर ना सोए, ना ही किसी को बेड गिफ्ट करें।

# रुमाल: दूसरों का रुमाल प्रयोग में लाने से तनाव बना रहता है क्योंकि जिसका रुमाल आप कर रहे है उसकी नकारात्मक ऊर्जा भी साथ में आ जाती है। ऐसे में दिवाली पर किसी को रुमाल भी नहीं देना चाहिए।

# कपड़े: दूसरों के कपड़े पहनना आपके तनाव का कारण बन सकता है और अगर आपकी आदत दूसरों के कपड़े पहनने की है तो इसे बदल लीजिये वरना नुकसान होता जाएगा।

No comments