सरकारी नौकरी

कमल का फूल, हमारी बड़ी भूल: इस दिग्गज नेता ने छोड़ा बीजेपी का साथ, कांग्रेस में शामिल


हाल ही में चारों और चुनावी माहौल नजर आ रहा है। बीजेपी के दिग्गज नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र ने राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले एक महत्वपूर्ण राजनीतिक विकास में कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। यह कदम तब आया जब विधायक मानवेंद्र सिंह ने पिछले महीने बाड़मेर में आयोजित 'स्वाभिमान रैली' में बीजेपी छोड़ने की घोषणा की थी, जहां उन्होंने कहा था "कमल का फूल, हमारी बड़ी भूल।'

कांग्रेस में हुए शामिल:

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रेस को बताया कि मानवेंद्र सिंह कल नई दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि मानवेन्द्र सिंह अपनी पत्नी चित्र के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस मामले में कहा है कि मानवेन्द्र के निर्णय से पश्चिमी राजस्थान में पार्टी की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

मंत्री राजेंद्र राठौर का बयान:

संसदीय मामलों के मंत्री राजेंद्र राठौर ने संवाददाताओं से कहा, "यह मानवेंद्र सिंह का राजनीतिक रूप से गलत निर्णय है जिसका भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा, राजपूत वोट बीजेपी के साथ रहे हैं और हमारे साथ ही रहेंगे।'' राजस्थान में विधान सभा चुनाव के लिए मतदान 7 दिसंबर को होने हैं। 

No comments