सरकारी नौकरी

loading...

टूटे हुए नाजुक दिल को संभालने के लिए अपनाये ये तरीके !!


प्यार की ताकि तमाम चुनौतियों को झेलने की क्षमता देती है, प्यार समर्पण है, त्याग है और हर पल जीने का प्रतीक है। सब जानते हैं कि प्यार जीने का प्रतीक है पर जब दिल टूट जाए आपका दिल तो, दिल का टूटना एक दर्द है। इस दर्द को किसी ने तभी समझा है, जब उसने इसे खुद के लिए अनुभव किया है। एक टूटे हुए दिल के इलाज में समय लगता है, लेकिन यह असंभव नहीं है, इस बात को आप एक समय पर ही महसूस कर सकते है।

अपनाएं ये तरीके:

# दर्द को दु:ख ना बनाए: आप इस दर्द के लिए दु:ख ना बनाए, शोक ना करें। अगर आप ऎसा कर रहे है, तो यह एक बेवकूफी है। हांलाकि हम यह मानते है कि, इस दर्द से उबरना बहुत दु:खद और दर्दनाक होता है।

# अकेले ना रखे: हम यह भी मानते है कि ऎसा भी समय आता होगा, जब आप बस अकेले ही रहना चाहते होगें, ऎसा ना करके आपको चाहिए कि आप अपने मित्रों व अपने परिवार से इसके बारे मे बातं करें।

# जो बीत गया उसके बारें में ना सोचें\:  तथ्य यह भी है कि अगर आप और आपका पूर्व साथी यह स्वीकार कर लें कि आप दोनों का एक साथ रहना आवश्यक नहीं है, तो आप आपने टूटे दिल की मरम्मत शुरू करने जा रहे है। 

# रिश्तों का अंत नहीं : का आप अपने समय को कम से कम अकेला बिताए, ऎसा करने पर आप कुछ ही हफ्तो में यह महसूस करेंगे कि आप अपने ब्रेकअप से सम्बंधित भावनाओं को धीरें धीरें धैर्यपूर्वक सामान्य स्वरूप में वापिस ला रहे है।

No comments