सरकारी नौकरी

आर्थिक तंगी से छुटकारा दिला सकती है एक चुटकी सिंदूर


हिंदू धर्म में सिंदूर का बहुत महत्व माना गया है और सिंदूर को पूजा-पाठ में इस्तेमाल किया जाता है। मान्यता है कि बिना सिंदूर पूजा अधूरी मानी जाती है और वहीं शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए मांग में सिंदूर भरती हैं। ऐसे में स‌िंदूर स‌िर्फ सुहाग की न‌िशानी नहीं है बल्क‌ि इसमें चमत्कारी शक्त‌ियां भी मौजूद हैं और यही वजह क‌ि तांत्र‌िक क्र‌ियाओं में भी स‌िंदूर का इस्तेमाल क‌िया जाता है।

सिंदूर के होते है ये फायदे:

# अगर आपको रक्त से संबंधी कोई रोग है तो पीड़ित हैं, तो कुमकुम को अपने ऊपर उतार लें और इसके बाद यह कुमकुम बहते हुए जल में बहा दें और आप यह उपाय पांच बार करें लाभ होगा।

# अब अगर आप समाज में सम्मान पाना चाहते हैं तो एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबा कर रख दें और लौटते वक्त गलती से भी पीछे पलटकर न देखें।

# अगर आपके घर में पैसों की तंगी रहती है तो इसके लिए एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर उसकी पूजा करे लें और अब इस नारियल को अपनी दुकान के गल्ले में मां लक्ष्मी से धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए सुरक्षित रख दें फिर धीरे धीरे आपकी आर्थिक दिक्कत दूर हो जाएंगी।

No comments