सरकारी नौकरी

घरेलू नुस्खे: अब सिर्फ 2 दिनों में बनाएं अपने चेहरे के रंग को गोरा


अक्सर लड़कियाँ अपने चेहरे को गोरा बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके थक जाती है। अगर ऐसा है तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से सिर्फ 2 दिनों में आप अपने रंग को गोरा बना सकते हैं।

चेहरे के रंग को बनाएं गोरा:

# स्किन को गोरा बनाने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोएं। ऐसा करने से आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत हो जाएगी।

# त्वचा के रंग को गोरा बनाने के लिए एक पके हुए केले को पीसकर थोड़ा सा दूध मिलाएं। अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं।

# गुलाब जल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह  स्किन टोनिंग में मदद करने के साथ-साथ त्वचा को पोषण भी देता है। एक चम्मच दूध में एक चम्मच गुलाबजल मिलाकर रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाएं।

# एलोवेरा जेल त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाने में मदद करता है। एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं।

No comments