सरकारी नौकरी

वेडिंग लहंगे का चुनाव करते वक्त इन बातों का रखें विशेष ध्यान


शादी करना हर लड़की का सपना होता है। सभी लड़कियां अपनी शादी के दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत नजर आना चाहती हैं। ज्यादातर लड़कियां यह सोचकर कंफ्यूज रहती हैं कि वह अपनी शादी में क्या पहने और कैसा मेकअप करें। अगर आप भी अपनी शादी का लहंगा खरीदने जा रही हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें इस्तेमाल करके आप अपने लिए परफेक्ट लहंगा खरीद सकते हैं।

इन बातों का रखें विशेष ध्यान:

# लहंगा खरीदते वक्त अपनी हाइट, वेट और कलर का ध्यान रखते हुए लहंगे का डिजाइन पसंद करेंइन बातों का रखें विशेष ध्यान यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि जो लहंगा आपको देखने में अच्छा लग रहा है वह आप के पहनने पर भी उतना खूबसूरत लगेगा।

# जिन लड़कियों की हाइट लंबी होती है और वेट कम होता है उन्हें हमेशा घेरदार लहंगा पहनना चाहिए। इसे पहनने से आपकी हाइट ज्यादा नजर नहीं आएगी। इसके अलावा अगर आपकी हाइट कम है और हेल्थ ज्यादा है तो हमेशा बारीक डिजाइन वाला लहंगा पहने।

# अगर आपकी हाइट और हेल्थ दोनों ही अच्छे हैं तो हमेशा फिटिंग वाला लहंगा पहने। इससे आपका मोटापा कम नजर आएगा और आप स्लिम दिखेंगे।

# अगर आपका रंग गेहुआ है तो रूबी, रेड, नेवी ब्लू, ऑरेंज, रस्ट,  गोल्डन और रॉयल ब्लू जैसे रंगों का चुनाव करें।

# गोरे रंग वाली लड़कियों को पेस्टल कलर का लहंगा नहीं पहनना चाहिए। अगर आप अपनी शादी में हैवी वर्क वाला लहंगा पहन रहे हैं तो इसके साथ हमेशा लाइटवेट वाला दुपट्टा कैरी करें।

No comments