सरकारी नौकरी

यहां 130 फुट ऊँचे पहाड़ पर अकेले रहता है ये 65 वर्षीय शख्स, वजह जानकर होंगे हैरान


इस दुनिया में कई ऐसे भी इंसानों इस दुनिया में है जो पहाड़ों पर अकेले रहते हैं और दुनिया से परे रहते हैं लेकिन हम आपको आज एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं जो 130 फुट ऊंचे पहाड़ पर अकेले रहता है। जिस आदमी के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसका नाम है मैक्जिम जो एक क्रिश्चियन मोंक अकेला रहता है। एकदम सीधा, खंभे जैसा पहाड़ है और जो भी इस शिखर की तस्वीर को देखता है उसकी रूह काँप जाती हैं लेकिन ये आदमी वहां अकेले ही रहता है।

30 फुट ऊँचे पहाड़ पर अकेले रहता है ये 65 वर्षीय शख्स:

63 वर्षीय मैक्जिम इस ऊंचे पहाड़ पर पिछले एक या दो साल नहीं बल्कि पूरे 25 सालों से यहां रह रहा है। मैक्जिम का ऐसा मानना है कि 'इस खतरनाक और ऊंचे पहाड़ पर रहने से वो ईश्वर के और ज्यादा करीब आ गया है।' आपको बता दें मैक्जिम सप्ताह में सिर्फ एक या दो बार ही इस पहाड़ से नीचे उतरते हैं। उनके भक्तों ने इस पहाड़ से नीचे उतरने के लिए सीढ़ियां बनाई हुई हैं। 

बना एक छोटा सा घर:

मैक्जिम के फॉलोवर्स उनकी जरुरत का सारा सामान एक चकरघिन्नी के जरिए पहुंचाते हैं। इस पहाड़ पर एक छोटा सा कॉटेज भी बना हुआ है जिसमें मैक्जिम रहता है। मैक्जिम मोंक बनने से पहले एक क्रेन ऑपरेटर था और वो अपनी जवानी में शराब और ड्रग्स का आदी हो गया था। इसके चलते वो कई बार जेल भी जा चुका है और अंत में उन्होंने अपनी जीवन शैली बदलने का निर्णय लिया।

No comments