सरकारी नौकरी

ब्यूटी टिप्स: उम्र के अनुसार करें मेकअप, ऐसे बनी रहेंगी जवान


आप बढ़ती उम्र में भी लाल लिपस्टिक में खूबसूरत नज़र आती हैं तो ज़रूरी नहीं कि यह सही हो। एक्सपर्ट्स कहते हैं कि मेकअप वही बढिय़ा है, जो उम्र को देखते हुए किया जाए। टीनएज और 20+ में मेकअप किट और उन्हें अप्लाई करने के तरीके बदल जाते हैं। तो आइए जानते हैं उम्र के हिसाब से मेकअप करने का सही तरीका, साथ ही यह मेकअप करते समय किन बातों का खास ध्यान रखें।

उम्र के अनुसार करें मेकअप:

# टीनएज: टीनएज में आप अपने लुक्स के साथ कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इस उम्र में ऑरेंज, पिंक, रेड और मजेंटा जैसे ब्राइट शेड्स अप्लाई करें। डार्क शेड्स अवॉयड करें।

मेकअप करने का सही तरीका:

# क्लींजिंग मिल्क से चेहरा सफ करें और मॉयस्चराइजर लगाएं। बीबी यानी ब्लेमिश क्रीम लगाएं। अगर चेहरे पर दाग-धब्बे हैं तो इस पर कंसीलर लगाएं और ब्लेंड करें। चेहरे पर इन्हें सेट करने के लिए लूज़ पाउडर लगाएं।

# आई मेकअप में ब्राइट पिंक शैडो यूज़ करें। आईशैडो लगाने के बाद लिक्विड ब्लैक लाइनर लगाएं। आंखों को बड़ा दिखाने के लिए वॉटर लाइन पर व्हाइट लाइनर लगाएं। आईलैशेज़ पर मस्कारा यूज़ करें।

# चीक्स पर लाइट पिंक कलर का ब्लश अप्लाई करें. इसे अच्छी तरह ब्लेंड करना ज़रूरी है। ब्राइट शेड का लिपग्लॉस या लिपस्टिक लगाएं।

# 20+ में ऐसे दिखें नेचुरल: 20 के बाद लड़कियां अपने करियर पर ज़्यादा फोकस करती हैं। यही वजह है कि मेकअप किट में ब्राइट और बोल्ड कलर की जगह नेचुरल शेड्स ले लेते हैं।

इस तरह करें मेकअप:

# मॉयस्चराइज़र लगाएं। सीसी क्रीम या फाउंडेशन को पूरे चेहरे पर अच्छी तरह ब्लेंड करें। इस उम्र में डार्क कलर के आईशैडो ब्लैक, ब्लू या गन मेटल जयादा सूट करते हैं। 

# होंठों पर नैचरल या न्यूड लिप कलर ही लगाएं। शाइन देने के लिए लिपग्लॉस अप्लाई करें। ऑफिस से कहीं बाहर जाना हो तो ब्रश पर ब्रॉन्ज़र लेकर एक स्ट्रोक लगाएं।

No comments