सरकारी नौकरी

लड़कियों के पहनावे का सबसे अहम हिस्सा है ब्रा, कैसे रखें इसका ध्यान


अक्सर लड़कियों को शॉपिंग बहुत पसंद होती है लेकिन जब बात ब्रा की आती है तो वे उसपर उतना समय नहीं देती जितना देना चाहिए। आमतौर पर महिलाओं और लड़कियों को फिट ब्रा कभी नहीं मिल पाती। उन्हें जो मिल जाता है, वो उसी को पहन लेती हैं। लेकिन अनफिट ब्रा पहनने का स्किन के साथ ही शरीर को भी कई तरह के नुकसान होते हैं।

सही साइज सबसे जरूरी है:

जब भी आप ब्रा खरीदने जाएं तो 2 बातों का ध्यान रखना सबसे जरूरी है। पहला है सही साइज और दूसरा सही शेप की ब्रा जो आपको सूट करे। अलग-अलग ब्रैंड्स के साइज अलग-अलग होते हैं इसलिए साइज चार्ट में सही साइज देखकर ही ब्रा खरीदें। 


धोते वक्त रखें ध्यान:

ब्रा बेहद नाजुक होती है और कई बार बेहद महंगी भी। ऐसे में सभी कपड़ों के साथ ब्रा को वॉशिंग मशीन में डालने की बजाए, माइल्ड डिटर्जेंट का इस्तेमाल कर ब्रा को हाथ से ही धोना चाहिए। अगर आप ब्रा को भी वॉशिंग मशीन में ही धोना चाहती हैं तो पहले ब्रा को एक लॉन्जरी बैग में डालिए, उसके बाद मशीन में डालिए। 

बाकी कपड़ों की तरह निचोड़ें नहीं:

कपड़ों को सुखाने से पहले निचोड़ा जाता है ताकि उनका अतिरिक्त पानी निकल जाए लेकिन इस तरीके का इस्तेमाल ब्रा के साथ न करें। ब्रा को हल्के हाथ से निचोड़ें। इन्हें सुखाते वक्त स्ट्रैप की तरफ से लटका कर न सुखाएं। इससे ब्रा की इलैस्टिसिटी खराब हो जाती है।


रखने का तरीका:

सॉफ्ट कप ब्रा को तो आप किसी भी तरह से रख सकती हैं लेकिन पैडेड या टी-शर्ट को रखते वक्त कप्स को उलट कर एक-दूसरे के अंदर डालकर न रखें। ब्रा को फ्लैट रखें और एक के ऊपर रखें या फिर आप चाहें तो इन्हें ड्रॉर में एक के पीछे एक भी रख सकती हैं।

No comments