सरकारी नौकरी

मोदी सरकार की चुनावी चाल: अब गांवों में भी खुलेंगे सर्वसुविधायुक्त अस्पताल


पीएम मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार गांवों, छोटे शहरों में भी अत्याधुनिक सुविधाओं वाले अस्पताल खोलने की तैयारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सरकार इसके लिए प्राइवेट अस्पतालों को अच्छी-खासी सब्सिडी देने पर विचार कर रही है। 

सर्वसुविधायुक्त अस्पताल:

बड़े शहरों की तर्ज पर गांवों और छोटे शहरों में भी सुविधा संपन्न अस्पताल खोले जाएं, जिससे वहां के मरीजों को अपने इलाज के लिए शहर न भागना पड़ा, इसके लिए मोदी सरकार ने एक योजना बनाई है। इस योजना के तहत सरकार प्राइवेट अस्पताल खोलने वालों को सब्सिडी दे सकती है। 

हो सकता है संभव:

इस क्षेत्र के प्राइवेट प्लेयर्स को सरकार सिंगल विंडो क्लीयरेंस और रियायती दरों पर लोन देने पर भी विचार कर रही है। योजना के अनुसार, मैक्स, फोर्टिस, अपोलो, मेदांता जैसे अस्पताल अगर गांवों में खोले जाते हैं, तो सरकार इन्हें बनाने में लगने वाली कुल लागत का 40 फीसदी खर्च खुद वहन करेगी। 

अस्पताल पर मिलेगी छूट: 

सूत्रों के अनुसार, सरकार की योजना के अनुसार, जो प्राइवेट प्लेयर्स यह अस्पताल बनाना चाहते हैं, उनके लिए फायर सेफ्टी सर्टिफिकेट सहित सभी सुविधाएं जल्द  मंजूर की जाएंगी और अगर मंजूरी में देरी हुई, तो एक तय समय के बाद फाइल अपने आप मंजूर मान ली जाएगी और प्राइवेट इंवेस्टर्स  अस्पताल का निर्माण शुरू कर सकेंगे। 

No comments