सरकारी नौकरी

नई खोज: लड़कियों की सुरक्षा के लिए बच्चे ने बनाई ये खास सैंडल, जानें खासियत


आज के समय में रेप और हत्या के मामले आए दिन सुनने में आते हैं। ऐसे अपराध को लेकर कई कानून भी बन चुके हैं लेकिन फिर भी इनमे कमी नहीं आई। ऐसे में नौवीं क्लास के छात्र कृष्टि जार्ज एंथोनी का दिल ये सब सुनकर पसीज गया और उसने महिलाओं की सुरक्षा करने का सोचा और आज उसमें कामयाब हुआ। इस छोटे से बच्चे ने हाल ही में एक ऐसी सैंडल तैयार की है जिसमें महिलाएं असुरक्षित महसूस करने पर सामने वाले को करंट का झटका दे सकती हैं। 

ड़कियों की सुरक्षा के लिए बना खास सैंडल:

इस सैंडल में एक बटन लगा होगा, जिसको दबाने पर महिला की सुरक्षा होगी। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस सेंडल में लगे बटन को दबाने पर सीधा पुलिस को फोन लग जाएगा और इसके बाद पुलिस जीपीएस सिस्टम से लोकेशन निकालकर कॉल करने वाली महिला की सुरक्षा करगी।


बच्चें का कमाल:

बिलासपुर के रेलवे क्षेत्र स्थित भारत माता स्कूल में कक्षा 9वीं मैं पढता है। पिछले काफी समय से यह छात्र महिलाओं की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित था क्योंकि ये पिछले कई दिनों से लगातार महिलाओं की दुर्व्यवहार की खबरें पढ़ रहा था। इसके बाद छात्र एक ऐसा डिवाइस तैयार करने की ठानी जो महिला को सुरक्षा देने के साथ-साथ आरोपी को हवालात तक पहुंचाएं। यह खास सैंडल मात्र 700 रूपये में तैयार हो जाती है। 

No comments