सरकारी नौकरी

टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करें चंदन फेसपैक का इस्तेमाल


हर लड़की की चाहत होती है कि वह दुनिया की सबसे सुन्दर लड़की हो। लड़कियां कई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा को चमकदार बनाने के साथ साथ आपको पिंपल्स और रोमछिद्रों की समस्या से छुटकारा दिलाने का दावा करते हैं, लेकिन केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह नैचुरल तरीकों का इस्तेमाल करें। 

त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा:

# चंदन आपकी त्वचा के रोम छिद्रों को कम करके ड्रॉपिंग टिश्यूज को टाइट करने का काम करता है और त्वचा को मुलायम बनाता है। त्वचा पर चंदन का तेल लगाने से खुले रोमछिद्रों की समस्या दूर हो जाती है।


# अगर आप अपने चेहरे की झुर्रियों को दूर करना चाहती हैं तो चंदन के तेल का इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से सालों-साल आपकी त्वचा जवान बनी रहेगी।

# अपनी सांवली रंगत को गोरा बनाने के लिए चंदन पाउडर में गुलाब जल और ग्लिसरीन डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। फिर अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। 




# टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चंदन पाउडर में गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें।

No comments