सरकारी नौकरी

loading...

ये महिला डिलीवरी के दौरान निकलने वाली इस चीज़ से कमा रही है लाखों रूपए


एक महिला ने अपनी आमदानी बढ़ाने का जो तरीका खोज निकाला है उसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस महिला ने महिलाओं की डिलीवरी के बाद फेंके गए कचरे में से एक ऐसी चीज ढूंढ ली जिससे वह घर बैठे लाखों रुपए कमा रही है। 

डिलीवरी के दौरान निकलने वाली यह चीज़:

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहने वाली 23 साल की कियारा नोबल प्रोफेशनल दाई हैं जो पिछले दो साल से गर्भनाल के प्रोडक्ट का बिजनेस कर रही हैं। अक्सर महिलाओं की डिलीवरी के बाद कचरा समझकर फेंक दी जाने वाली गर्भनाल (प्लेसेंटा) के जरिए हर साल लाखों रुपए कमा रही है। 


जानें कैसे:

ये महिला गर्भनाल का इस्तेमाल करके कई उत्पाद जैसे एनर्जी कैप्सूल्स, फेस क्रीम और गिफ्ट आइटम्स जैसे कई तरह के दूसरे अन्य सामान भी बनाती है और उन्हें बेचकर पैसा कमाती है। जनवरी 2017 में इसका बिजनेस शुरू करने के बाद महिला को काफी अच्छी इनकम हो रही है और इसके जरिए वो सालाना 8500 पाउंड (करीब 7.5 लाख रुपए) भी कमा रही है।


कियारा डिलीवरी के 12 घंटों के अंदर हॉस्पिटल या प्रेग्नेंट महिला के घर जाकर प्लेसेंटा ले आती हैं। कियारा की सबसे पॉपुलर सर्विस 'प्लेसेंटा इन्कैप्सूलेशन' है। जिसमें वो गर्भनाल को सुखाकर उसके पाउडर की मदद से एनर्जी कैप्सूल्स बनाती हैं।

No comments