सरकारी नौकरी

loading...

पिंपल्स की समस्या को जड़ से दूर करती है व्हिस्की, ऐसे करें इस्तेमाल


आजकल लगातार बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान के कारण लड़कियां त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना कर रही हैं। इन समस्याओं में सबसे बड़ी समस्या चेहरे पर होने वाले पिंपल्स होते हैं। अगर किसी लड़की के चेहरे पर पिंपलस आ जाए तो उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है। कभी-कभी तो लड़कियां पिंपल्स के कारण घर से बाहर निकलना बंद कर देती हैं।

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा:

# पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए एक चम्मच नींबू के रस में एक व्हिस्की मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें। अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

# एक कटोरी में एक चम्मच व्हिस्की और अंडे का पीला भाग लेकर अच्छे से मिलाएं। अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

# शहद और व्हिस्की का मास्क लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है। इसके लिए शहद और व्हिस्की को बराबर मात्रा में लेकर अपने चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।



# पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए व्हिस्की में ग्रीन टी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें। आधे घंटे के बाद इसे गुनगुने पानी से धोएं।

No comments