सरकारी नौकरी

loading...

घुंघराले बालों से हैं परेशान, इन आसान तरीकों से करें स्ट्रेट


महिलाओं को अपने लम्बे घने बालों से गहरा लगाव होता है। और होगा भी क्यों नहीं ये आपके लुक को आकर्षक तो बनाते हैं, लेकिन इन्हें मेनटेन करना काफी मुश्किल हो जाता है। कंघी करने के बाद भी घुंघराले बाल उलझे ही रहते हैं। अगर आप घुंघराले यानी कर्ली बालों से तंग आ गई हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिनसे आप घर पर ही अपने बालों को स्ट्रेट यानी सीधा कर सकती हैं। 

घुंघराले बालों को स्ट्रेट करने के तरीके:

# ​दूध और अंडे का पैक:

एक कप दूध में एक अंडा मिलाएं और इस पैक को ब्रश की मदद से अपने बालों में लगाएं। अब बालों को डेढ़ घंटे तक इसी अवस्था में छोड़ दें और फिर एक माइल्ड शैंपू से बाल धो दें।


# ​एलोवेरा और ऑइल पैक:

एलोवेरा स्किन के साथ-साथ बालों की सेहत के लिए भी काफी गुणकारी है। आधा कप एलोवेरा को आधा कप नारियल के तेल के साथ मिक्स करके बालों में लगाने से बालों के कर्ल्स कुछ वक्त में ही गायब हो जाते हैं।

# मुल्तानी मिट्टी:

स्किन को सॉफ्ट बनाने के अलावा मुल्तानी मिट्टी बालों के लिए भी फायदेमंद है। काफी सालों से इसका उपयोग शैंपू के जगह बाल धोने के लिए किया जाता रहा है। अगर आपके बाल कर्ली हैं, तो इसमें भी यह फायदेमंद है।


# ​कोकोनट मिल्क:



कोकोनट मिल्क यानी नारियल के दूध के फायदे तो आप जानती ही होंगी, लेकिन बालों के लिए भी एक अच्छी मेडिसिन है। कोकोनट मिल्क को दो चम्मच कॉर्नस्टार्च मिक्स करें और एक ब्रश की मदद से बालों में लगाएं।

No comments