सरकारी नौकरी

बाथरूम बनाते समय इन बातों का रखें खास ध्यान, जीवन में नहीं आएगी गरीबी


घर में वास्तु दोष होते हैं तो दरिद्रता और मानसिक परेशानियों के साथ ही वैवाहिक जीवन में भी दुखों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में उन परेशानियों से बचने के लिए घर के सभी हिस्सों के लिए वास्तु में कई उपाय बताए गए हैं। अब आज हम आपको बाथरूम से जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिनसे नकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती हैं।

करें ये उपाय:

# वास्तु के अनुसार बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखना बहुत शुभ माना जाता है और इससे बहुत लाभ होता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि बाथरूम में रखी बाल्टी कभी खाली न रहें।

# खड़ा नमक आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को ग्रहण कर लेता है और वातावरण को सकारात्मक बनाता है। अब ऐसे में आप अपने बाथरूम में एक कटोरी में खड़ा यानी साबूत नमक रखेंगे तो आपके घर के कई वास्तु दोष दूर हो जाएंगे।

# बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने आईना नहीं लगाना चाहिए क्योंकि दरवाजे के सामने इसे लगाने से जब-जब बाथरूम का दरवाजा खुलता है, तब-तब घर की नकारात्मक ऊर्जा बाथरूम में प्रवेश करती है।

# साफ-सफाई वाले घरों में देवी-देवताओं की विशेष कृपा होती है ऐसे में हफ्ते में 2 बार और ध्यान रहे कि दिन में कम से कम एक बार पूरा बाथरूम अच्छी तरह साफ करने से लाभ मिलता है।



# बाथरूम और कमरे के फर्श के बीच में कुछ दूरी रखनी चाहिए वरना वास्तुदोष होता है। बाथरूम और कमरे के फर्श के बीच दूरी बनाने के लिए थोड़ी ऊंची दहलीज बनाई जा सकती है जिससे लाभ होगा।

No comments