सरकारी नौकरी

ज्योतिष: शुक्रवार सुबह घर के अंदर ले आए ये चीज, नहीं होगी पैसों की कमी


आजकल हर इंसान पैसो के पीछे भाग रहा हैं, इस पैसो के चक्कर में वो दिन रात पिस्ता रहता हैं, काम करता रहता हैं। अब क्या करे ये पैसा हैं ही ऐसी चीज, इसके बिना कोई भी काम नहीं चलता हैं। पैसो के बारे में सबे बुरी चीज यह हैं कि ये जितना ज्यादा हो फिर भी कम ही लगता हैं। पैसो को लेकर इंसान की लालसा कभी समाप्त नहीं होती हैं।

नहीं होगी पैसों की कमी:

# शुक्रवार के दिन आप जैसे ही उठे तो सबसे पहले स्नान कर ले. इसके बाद आप बाजार या किसी बाग़ में जाए और वहां से गुलाब का 1 और गेंदे के 6 फूल ले आए। साथ ही आपको पीपल या आम के 14 पत्ते लाने हैं। 

# इन सभी सामग्रियों को आप एक सफ़ेद धागे में पिरो कर माला तैयार करें फिर इस माला को इस प्रकार बनाए कि सबसे बीच में 1 गुलाब का फूल इसके दाएं और बाएँ तरफ तीन – तीन गेंदे के फूल और फिर इन गेंदे के फूलों के दाई व बाई ओर सात – सात आम या पीपल के पत्ते लगा दें। 

# अब इस धागे के दोनों सिरों को बांधकर इसमें सात गठाने लगाए। इस विशेष माला को आपको लक्ष्मी जी को अर्पित करना है। इसके लिए पहले माता रानी के हाथ जोड़ उनका अभिवादन करे और फिर उनकी प्रतिमा के ऊपर ये माला चढ़ा दें। 

# अब वहीं बैठ उन्हें घी के दो दीपक लगाए एवं 5 तरह के फलों का प्रसाद चढ़ाए। इसके बाद लक्ष्मी जी की आरती करें, अंत में उनके सामने माथा टेक अपनी धन सम्बंधित परेशानी उन्हें बताएं।

No comments