सरकारी नौकरी

loading...

यहां शिक्षा मंत्रालय का बड़ा ऐलान, अगर स्कूलों में बच्चों के पास दिखा मोबाइल तो...


हाल ही में छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे अब मोबाइल लेकर स्कूल नहीं जा पाएंगे। शिक्षा विभाग की तरफ से राज्य के सभी स्कूलों में पढ़ाई का स्तर सुधारने की जद्दोजहद तेज की जा रही है, जिसके तहत स्कूलों में बच्चे अब मोबाइल लेकर नहीं जा सकेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्य और प्रधान पाठकों को इस सम्बन्ध में निर्देश जारी कर दिए हैं। 

छात्र नहीं रख पाएंगे मोबाइल:

अब शिक्षा विभाग की टीम स्कूलों में अचानक पहुंचकर बच्चों के बास्ते भी चेक करेगी। किसी भी स्कूल के बच्चे के पास मोबाइल मिलने पर स्कूल प्रबंधन को जवाब देना होगा। अधिकारियों का कहना है कि अब स्कूलों को इस बात का पालन सुनिश्चित करना है कि, कोई भी छात्र परिसर में मोबाइल लेकर न आए। एक अधिकारी ने बताया कि अगर कोई बच्चों सभी पाबंदियों के बाद भी स्कूल में मोबाइल जैसे उपकरण लेकर आता है तो शिक्षक, उसके अभिभावकों से इस बारे में बात करे।


नहीं तो होगी कार्रवाई:

राज्य के तमाम स्कूलों में 12वीं कक्षा तक मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसके बावजूद शिक्षा विभाग के आला-अधिकारियों को बच्चों के बैग में मोबाइल होने की शिकायतें मिल रही है, जिसका प्रभाव उनकी पढ़ाई पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। सभी शिकायतों के बाद ही शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी और निजी विद्यालयों को पत्र जारी कर दिए गए हैं।

No comments