सरकारी नौकरी

विवाह के बाद हर लड़की इन 5 चीजों की वजह से रहती है परेशान


वैसे तो शादी एक अटूट बंधन है। लेकिन कई बार जल्दबाजी में लिया गया यह फैसला आपके जीवन पर भारी भी पड़ जाता है। कई बाद विवाह के बाद में लड़की को यह महसूस होता है की उसने शादी का फैसला सही नहीं लिया या शादी करके उसने बड़ी गलती कर दी। इसी क्रम में आज हम आपको कुछ ऐसी बातें यहां बता रहें हैं।

इन बातों का अफ़सोस लड़की को जीवनभर होता है:

# शादी होने के बाद लड़की का जीवन पूरी तरह से बदल जाता है। उनको अपने ऑफिस तथा घर दोनों के लिए समय निकालना होता है। लेकिन इन दोनों के बीच वे अपने लिए समय नहीं निकाल पाती हैं।


# सभी को अपने जीवन में पर्सनल स्पेस चाहिए होता ही है। लेकिन शादी के बाद में लड़कियों का जीवन पूरी तरह से बदल जाता है। उनके लिए पर्सनल स्पेस का मतलब नहीं रह जाता है। 

# अपने पति की कभी भी अपने एक्स से तुलना नहीं करनी चाहिए। लेकिन कई बार जब लड़कियों के वैवाहिक जीवन में कठनाई आती हैं तो वे सोचती हैं की काश उन्होंने अपने एक्स के साथ ही शादी की होती।

# कई बार यह देखने में आता है की विवाह के बाद से ही कुछ लोग अपनी पत्नी पर बच्चे के लिए ज्यादा दवाब डालना शुरू कर देते हैं।


# शादी के बाद लड़की को अपने जीवन में तथा खुद में कई बदलाव करने होते हैं। उनको अपने आप को हर प्रकार से साबित करना होता है। इस चीज को लेकर वे इरिटेट भी हो जाती हैं।

No comments