सरकारी नौकरी

ये है वो वजह जिनके कारण पति अपनी ही पत्नी पर शक करने को होते हैं मजबूर


शादी एक पवित्र बंधन है। पति और पत्नी के संबंधों में विश्वास बहुत जरुरी होता है। यदि विश्वास की डोर कभी टूट जाती है तो वह दोनों का जीवन बिखर जाता है। कई बार देखने में आता है की पति अपनी पत्नी के ऊपर छोटी छोटी बातों पर शक करते हैं। आखिर ऐसा होता क्यों है। इसके पीछे कई वजह हैं।

आइये जानते हैं इस समस्या के कारण:

# यदि पत्नी अपने पति से कम बात करती है और दूसरों से वह खूब बात करती है तो पति के मन में पत्नी के प्रति शक का जन्म हो ही जाता है। आदमी ज्यादातर बातों को अपने मन में ही रखते हैं।


# यदि पत्नी मोबाइल पर ज्यादा समय देती है तो इससे भी पति का शक बढ़ जाता है। शक का जन्म लेते ही दोनों के रिश्तों में दूरियां बढ़ने लगती हैं।

# सजना-संवरना प्रत्येक महिला को पसंद होता ही है लेकिन कभी कभी इस आदत के चलते ही पति के मन में पत्नी के प्रति शक का जन्म हो जाता है।

# यदि किसी पार्टी में महिला अन्य पुरुषों से अच्छे से मिलती जुलती है और हंस हंस कर बातें करती है तो इससे भी पत्नी के मन में शक पैदा हो जाता है।


# यदि पत्नी पति को बिना बताये उसकी गैरमौजूदगी में घर से बाहर जाती है तो पति के मन में पत्नी के प्रति शक पैदा हो ही जाता है। अच्छा हो की पत्नी जहां कहीं जाए पति को पहले ही बता दें।

No comments