सरकारी नौकरी

loading...

धोनी ने फिर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, टूटे कई रिकॉर्ड


पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वन-डे खेलकर एक खास उपलब्धि अपने खाते में जोड़ ली है। वह टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा वन-डे खेलने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। धोनी ने टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए 334 वन-डे खेले। उन्होंने इसी के साथ पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी की।

ऐसे रिकॉर्ड तक पहुंचेंगे धोनी 

धोनी सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वन-डे में उतरते ही अजहरूद्दीन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। फिर वह टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा वन-डे खेलने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। वही आपको जानकारी के लिए बता दें धोनी ने टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए 334 वन-डे खेले।


भारत के कई बल्लेबाज शामिल 

टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा वन-डे मैच खेलने का रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं। तेंदुलकर ने 463 वन-डे खेले हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ काबिज हैं। द्रविड़ ने 340 वन-डे खेले हैं। वैसे, धोनी के पास विश्व कप तक द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ने का भी सुनहरा मौका होगा। द्रविड़ को पीछे छोड़ने के लिए धोनी को महज 6 वन-डे की दरकार है।

No comments