सरकारी नौकरी

राजस्थान के इस गांव में किसी भी घर की नहीं है दूसरी मंजिल, वजह जानकर होंगे हैरान


ये दुनिया रहस्यमयी है। यहां कई राज दबे हुए है। भारत में ऐसे कई सारे गांव हैं जहां का कोई ना कोई रहस्य आज तक छुपा हुआ है। हम आपको आज एक ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको भी शायद कभी यहां जाने का मन नहीं करेगा। जिस गांव के बारे में हम बात कर रहे हैं वो राजस्थान के चूरू में स्थित है जिसके बारे में एक काफी प्रचलित कहानी है।

किसी भी घर की नहीं है दूसरी मंजिल:

राजस्थान के चूरू में स्थित उडसर गांव में आपको किसी भी घर में दो मंज़िल नहीं मिलेगी। इस गांव में पिछले 700 साल से एक भी घर में दो मंज़िल नहीं बनी है। इसके पीछे एक बहुत बड़ी वजह भी है। दरअसल इस गांव के लोग इसे एक श्राप का ही नतीजा मानते हैं और इसी वजह से यहां के किसी भी घर में दो मंज़िल नहीं होती है। रिपोर्ट्स की माने तो 700 साल पहले इस गांव में एक भोमिया नाम का आदमी रहता था।


वजह है चौंकाने वाली:

गांव में एक बार चोर घुस आए थे और उन्होंने गांव के पशुओं को चुराना शुरू कर दिया था। इससे ही गुस्सा होकर भोमिया नाम के इस शख्स ने चोरों से पन्गा ले लिया और इसके बाद चोरों ने भोमिया को खूब मारा पीटा। फिर जख्मी भोमिया भागते भागते अपने ससुराल पंहुच गया और वहां की दूसरी मंजिल पर जा कर छिप गया। चोर वहां भी पहुंच गए। 


पत्नी ने दे दिया श्राफ:

चोरो ने तो भोमिया का सिर धड़ से अलग कर दिया, उसका धड़ उडसर गांव में आ गिरा। फिर भोमिया की पत्नी ने गुस्से में गांव में श्राप दिया कि आज से घर पर कोई दूसरी मंजिल नही बनाएगा। इतना कहते ही भोमिया की पत्नी सती हो गईं। उस दिन के बाद से आज तक इस गांव में एक भी घर में दूसरी मंजिल नहीं बनी है।

No comments