सरकारी नौकरी

loading...

भारतीय गेंदबाज अंबाति रायडू की गेंदबाज़ी पर क्यों लगी पाबंदी ??


भारतीय क्रिकेटर अंबाति रायडू को संदिग्ध गेंदबाज़ी एक्शन के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाज़ी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। रायडू पर ये पाबंदी 12 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे मैच में गेंदबाज़ी करने के बाद हुई शिकायत के बाद लगाई गई है। उस मैच में रायडू ने दो ओवरों की गेंदबाज़ी करते हुए 13 रन दिए थे।

रायडू की गेंदबाज़ी पर लगी पाबंदी:

दरअसल इस शिकायत के बाद अंबाति रायडू को 14 दिनों के अंदर टेस्ट में शामिल होना था, लेकिन रायडू ऐसा करने में नाकाम रहे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अपने बयान में कहा है, "जब तक उनका टेस्ट नहीं हो जाता तब तक उन पर पाबंदी लगी रहेगी। उन्हें टेस्ट में शामिल होकर ये दिखाना होगा कि वे सही एक्शन के साथ गेंदबाज़ी करते हैं या नहीं।"


घरेलू क्रिकेट में रोक नहीं:

रायडू प्रथामिक तौर पर बल्लेबाज़ हैं और इन दिनों न्यूज़ीलैंड में पांच वनडे मैच खेल रही टीम का हिस्सा हैं। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ये साफ़ किया है कि रायडू बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में गेंदबाज़ी कर सकते हैं।


रायडू अब तक भारत की ओर से 50 वनडे मैच खेल चुके हैं। इन 50 मैचों में रायडू ने क़रीब 20 ओवरों की गेंदबाज़ी की है और 50 से ज़्यादा की औसत से 1571 रन बनाए हैं।

No comments