सरकारी नौकरी

अगर सेक्स ड्राइव है बहुत हाई, तो पार्टनर के साथ कैसे करें डील


आजकल मॉडर्न रिलेशनशिप में सेक्स की काफी अहम जगह है। लेकिन तब क्या होता है जब दोनों पार्टनर के बीच सेक्सुअल ज़रूरतों को लेकर असंतुलन होता है? जैसे उदाहरण के लिए आप ऐसे व्यक्ति हों जो शरीरिक संबंध बनाने के लिए बहुत आतुर और आक्रामक रहते हों लेकिन ऐसा आपके पार्टनर के साथ नहीं है।

रिलेशनशिप में सेक्सुअल असंतुलन:

# इसमें आपकी कोई गलती नहीं। अगर आपका पार्टनर सेक्स को लेकर बहुत ज़्यादा आक्रामक हो जाता है और आप उस लेवल तक उसका साथ नहीं निभा पाते हैं तो इसे खुद की गलती मान कर उदास होने की ज़रूरत नहीं है।


# अपने पार्टनर को अपने साथ कम्फ़र्टेबल महसूस कराने का सबसे अच्छा तरीका है कि उन्हें महसूस कराएं कि आपका उनके साथ एक इमोशनल रिश्ता है। भावनात्मक रूप से जुड़ने के बाद ही आप फिज़िकल रिलेशन बनाने के बारे में सोचें।


# आपका पार्टनर आपको सेक्स के लिए इसलिए भी मना कर सकता है क्योंकि आप बार बार एक ही ट्रिक अपना रहे हैं। थोड़ा सा बदलाव लाने की कोशिश करें और अलग अप्रोच अपनाएं। 


# आप पैटर्न का पता लगाने की कोशिश करें। जब भी आप अपने पार्टनर को फिज़िकल रिलेशन के लिए इन्वॉल्व करते हैं तब अपने उस अप्रोच को ध्यान में रखें जब जब आपको सकारात्मक परिणाम मिले हों।


# कई बार आपका पार्टनर आपको सिर्फ अपने करीब चाहता है, वो आपसे रोमांटिक व्यवहार की उम्मीद करता है और हो सकता है इसके बाद वो टर्न ऑन हो जाए। आप अपने पार्टनर के साथ इंटिमेट होकर उन्हें खास होने का एहसास दिलाएं।


No comments