सरकारी नौकरी

loading...

Vegetarian fish: यहां मिलती है शुद्ध शाकाहारी मछली, क्या आपने खाई है ये शाकाहारी मछली


वैसे मछली सेहत के लिए अच्छी होती है। इस दुनिया में मछली खाने के कई लोग शौकीन है और जब भी वो फिश खाते हैं तो हमेशा उसके टेस्ट की तारीफ करते हैं। इस तारीफ को सुनकर उस इंसान को तो जरूर जलन होती ही होगी जो वेजिटेरियन यानी शुद्ध शाकाहारी होता है और वो मछली नहीं खा सकता है। लेकिन अब वेजिटेरियन भी मछली खा सकते हैं। 

मार्केट में आयी शाकाहारी मछली:

अब मार्केट में एक ऐसी मछली आ गई है जो शुद्ध शाकाहारी है और इसे हर शाकाहारी इंसान खा सकता है। इन दिनों लंदन के एक रेस्टोरेंट में शाकाहारी मछली परोसी जा रही है। इस रेस्टोरेंट के मालिक का नाम है डैनयिल सटन और उनके रेस्टोरेंट के मेन्यू में फिश, चिप्स से लेकर कॉकटेल तक सब कुछ मिलता है लेकिन ये इस फिश में फिश नहीं होती है। 

यहां मिलती है शाकाहारी मछली:

सटन ने अपने रेस्टोरेंट में फिश के साथ चिप्स सर्व करने का एक नया तरीका निकाला है। सटन की इस डिश की दिमांग काफी तेजी से बढ़ती ही जा रही है और इस बारे में कभी उन्होंने सोचा तक नहीं था कि लोगों को उनकी ये डिश इतनी ज्यादा पसंद आएगी।

क्या है इसकी खासियत:

'उन्होंने ये शाकाहारी फिश केले के फूल और समुद्री पौधे सैम्फायर से बनाई है। इसका टेस्ट बिलकुल फिश की तरह ही लगता है लेकिन ये बिलकुल शुद्ध शाकाहारी है। इसे फिश का शेप देने के बाद डीप फ्राई किया जाता है। सिर्फ फिश ही नहीं बल्कि वे अपने रेस्टोरेंट में जापानी आलू के स्टार्च से शाकाहारी झींगा भी बनाते हैं।

No comments