सरकारी नौकरी

शादी के बाद हनीमून पर क्यों जाना चाहते है न्यू कपल्स, क्या है इसकी वजह


शादी के तुरंत बाद नए नवेले जोड़े हनीमून के लिए निकल जाते है। पिछले कुछ सालों में इसके प्रति लोगों के बीच क्रेज थोड़ा ज्यादा बढ़ गया है। मगर क्या आपने कभी यह सोचा है कि आखिर ऐसा क्यो किया जाता है। आखिर शादी के तुरंत बाद दंपति हनीमून पर क्यों जाते है। दरअसल इसके पीछे कई अलग अलग कारण है। 

हनीमून पर क्यों जाना चाहते है न्यू कपल्स:

# पति पत्नी के बीच आपसी समझ होना बहुत जरुरी होती है, इसलिए हनीमून पर जाने की एक वजह यह भी होती है कि दोनो लोग सबसे अलग थोड़ा समय आपस में बिता सके। 


# शादी के बाद का समय किसी भी जोड़े के लिए काफी खास रहता है और यही ऐसा समय होता जिसमें बनने वाली प्यारी यादें उम्र भर हमारे साथ रहती है। इसलिए अक्सर यह समय हर जोड़ा सबसे अलग सिर्फ अपने साथी के साथ बिताना पसन्द करता है।


# शादी के समय अधिकतर जोड़ो की उम्र युवा होती है। ऐसे में दोनो के मन में यह ख्याल होता है कि शादी के बाद उन्हें अपने साथी के साथ कुछ मौज मस्ती करनी चाहिए। 


# शादी के बाद ज्यादातर लड़कियों को लड़के के परिवार के साथ ही रहना पड़ता है। मगर देखने में आया है कि शादी के बाद लड़कियां अपना ज्यादा समय सिर्फ अपने पति के साथ ही बिताना पसंद करती है लेकिन परिवार के कारण कई बार उनकी यह इच्छा अधूरी रह जाती है।


No comments