सरकारी नौकरी

गर्लफ्रेंड का प्यार चाहते हो तो भूल से भी न पूछे ये 5 सवाल


अक्सर जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो अपने पार्टनर से दिल खोलकर खूब सारी बातें करना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि पहले ही दिन आप उनके बारे में सब कुछ जान लें। ऐसा करते समय कई बार लड़के जल्दबाजी में लड़कियों से कुछ ऐसे सवाल पूछ लेते हैं जो उन्हें गलती से भी नहीं पूछने चाहिए। आइए जानते हैं आखिर कौन से वह 5 सवाल हैं जिन्हें कोई भी लड़की अपने पार्टनर से सुनना पसंद नहीं करती....

1. लड़के अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड से यह सवाल जरूर पूछते हैं कि क्या वह उसका पहला प्यार है या नहीं। आपका यह सवाल उनके दिल को ठेस पहुंचा सकता है। हो सकता है अपने पहले रिश्ते से उनकी कोई दर्द भरी यादें जुड़ी हो। 

2. आप रिलेशनशिप में हैं इसक मतलब आप अपनी गर्लफ्रेंड को पसंद करते हैं। आपका यह सवाल उनके आत्म सम्मान को ठेस पहुंचा सकता है। पास्ट को भूलकर अपने पार्टनर के साथ नई लाइफ शुरू कीजिए। 

3. लड़के अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड को अपनी मम्मी से मिलवाने की जल्दबाजी करने लगते हैं। ऐसा करते समय वह भूल जाते हैं कि उन्हें पहले आपको समझना चाहिए, आपके परिवार के बारे में जानना चाहिए ताकि जब कभी वो आपके परिवार वालों से मिले तो सहज महसूस कर सके। 

4. लड़की ने आपको हां कहा है इसका मतलब वो आपके साथ अपनी लाइफ प्लान कर रही है। ऐसे में आपका यह सवाल उन्हें इरिटेट कर सकता है। 

5. लड़के अक्सर अपने पार्टनर के दिल के राज जानने के लिए उनसे ऐसे अटपटे सवाल पूछते रहते हैं। अपने दोस्तों के साथ अपनी गर्लफ्रेंड का घुलना मिलना अगर आपको पसंद नहीं तो सीधा उन्हें बोल दें। बातों को घुमा-फिराकर रिश्तों में गलतफहमी को न बढ़ाएं।

No comments