सरकारी नौकरी

loading...

राजस्थान के इस छोटे से गांव का लड़का अब हॉलीवुड में बिखेरेगा अपनी 'चमक'


राजस्थान के झुंझुनूं के छोटे से गांव कासनी के रहने वाले मॉडल अनूप चौधरी को हॉलीवुड की वेब सीरीज 'बीचम हाउस' में काम करने का मौका मिला है। वे हॉलीवुड कलाकार टॉम बैटमैन के साथ जल्द ही बड़े पर्दे पर दिखेंगे। उनके साथ बॉलीवुड अदकारा लारा दत्ता और एक्टर अरूणोदय सिंह भी दिखाई देंगे।

दो साल पहले मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने वाले अनूप चौधरी को उनकी जीएनएम मां सुमित्रासिंह डॉक्टर बनाना चाहती थी। उनका बतौर डेंटिस्ट एसएमएस मेडिकल कॉलेज जयपुर में सलेक्शन भी हो गया था, लेकिन मन में थी कुछ और और हटकर करने की। इसलिए उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। सबसे पहले उन्होंने मिस्टर इंडिया रनवे में हिस्सा लिया। 50 से अधिक मॉडलों को पछाड़कर इस गांव के छोरे ने ना केवल इस खिताब को जीता, बल्कि राजस्थान की फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड और हॉलीवुड तक में अपनी धाक जमाई। बता दें कि बॉलीवुड की जानी-मानी निर्देशिका जोया अख्तर के साथ भी अनूप चौधरी मेड इन हैवन वेब सीरिज में काम कर चुके हैं।

अनूप चौधरी बताते है कि वे दो साल पहले मॉडलिंग की दुनिया में आए। लेकिन वे बॉलीवुड से ज्यादा राजस्थान सिनेमा के लिए काम करना चाहते हैं। यही कारण है कि वे लगातार राजस्थानी फिल्मों और गानों के प्रोजेक्ट्स में काम कर रहे हैं। वे अब तक दो दर्जन से अधिक राजस्थानी गानों और पंजाबी गानों में अपना जलवा बिखेर चुके हैं। इसके अलावा विभिन्न कंपनियों के एड के लिए भी अनूप चौधरी काम कर चुके हैं।

अनूप चौधरी ने बताया कि वे पर्यटन को बढ़ावा देने की इच्छा भी रखते है। अब तक वे राजस्थान में आने वाले 23 से अधिक देशों के पर्यटकों की सहायता भी कर चुके है। साथ ही उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि मॉडलिंग की लाइन में संघर्ष जरूर है। लेकिन यदि आत्मविश्वास हो तो यहां पर सफलता मिलना भी आसान है। साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थानी सिनेमा के लिए सभी को मिलकर कोशिश करनी होगी। तभी यहां का सिनेमा पंजाब, हरियाणा, बिहार, दक्षिण के तर्ज पर खड़ा हो सकता है।

No comments