सरकारी नौकरी

loading...

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक सुसाइड जंगल, जानवर भी मौत को लगा लेते है गले


ये दुनिया बहुत प्यारी है जहां हर कोई जीवन बिताना चाहता है। लेकिन फिर भी दुनिया में कई रहस्य्मयी जगहें हैं। एक जंगल की बात हम बताने जा रहे हैं जहां जा कर लोग मर जाते हैं और उनका कुछ पता भी नहीं चलता। ये एक ऐसा जंगल है जहाँ पर जाने वाले लोग आत्महत्या कर लेते हैं। इसके इसी रहस्य की वजह से इस जंगल को सुसाइड फॉरेस्ट के नाम से जाना जाता है।

सुसाइड फॉरेस्ट:

ये जंगल जापान का ऐकिगहारा जंगल है तो बहुत सुंदर लेकिन जानलेवा भी है। यहां बड़ी संख्या में आकर लोग आत्महत्या करते हैं जिस वजह से इसे सूइसाइड फॉरेस्ट यानी आत्महत्या का जंगल के नाम से भी जानते हैं। यह जंगल जापान के फूजी पर्वत की तराई में 30 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ है। अपने पेड़ों और बर्फीली गुफाओं के लिए प्रसिद्ध ऐकिगहारा आत्महत्या के लिए बदनाम है।


क्या है इस रहस्यमयी जंगल का राज:

हर साल करीब 100 लोग इस जंगल में आत्महत्या करते हैं। जापान की लोक कथाओं में कहा जाता है कि जंगल में भूत-प्रेत का साया है। भूत पीली महिला के शक्ल में होते हैं जिसने सफेद गाउन पहन रखा होता है और उसके लम्बे-लम्बे काले बाल होते हैं। मिट्टी में लोहा के अवसाद जमा होने की वजह से जीपीएस और सेल फोन भी काम नहीं करते है। 


No comments