सरकारी नौकरी

अगर नौकरी नहीं मिलने से है परेशान तो आजमाकर देखें ये वास्तु टिप्स


हर इंसान नौकरी के पीछे भागता है। कई बार देखने में आता है कि सारी योग्यताएं होने के बाद भी लोगों को नौकरी नहीं मिलती रहती है। लोग अपने भाग्य को कोसते रहते हैं। लेकिन आपको बता दें कि हमेशा भाग्‍य ही आपकी परेशानी का कारण नहीं होता है। घर में कुछ वास्‍तु दोष भी इसके लिए जिम्‍मेदार हो सकते हैं। 

आजमाकर देखें ये वास्तु टिप्स:

# वास्‍तु में घर के उत्तरी हिस्‍से को सकारात्‍मक ऊर्जा का केंद्र बताया गया है। ध्‍यान रहे कि उत्तरी हिस्‍से की दीवारें गंदी न रहने पाएं। अगर आपने घर के इस हिस्‍से में कोई टेबल या फिर कोई और फर्नीचर रखा है तो इसकी साफ-सफाई का विशेष ध्‍यान रखें।

# घर के उत्तरी हिस्‍से में किसी भी प्रकार का धातु का सामान रखने से बचें। विशेषकर बर्तनों की अलमारी भूलकर भी न रखें। ये चीजें न सिर्फ प्रगति में बाधक बनती हैं, बल्कि आपके घर में सकारत्मक ऊर्जा के संचार को भी रोकती है।

# पीला रंग धन के देवता कुबेर और भौतिक सुखों के स्‍वामी देव गुरु बृहस्‍पति को अति प्रिय होता है। घर के इस हिस्‍से में आप पीला रंग लगाकर लाभ हासिल कर सकते हैं।

# नौकरी मिलने में परेशानी आ रही है तो वास्तु के अनुसार एक उपाय यह भी कर सकते हैं कि घर की उत्तरी दीवार पर बड़ा सा दर्पण लगाएं। इससे घर में वास्तु दोष दूर होगा और नौकरी मिलने की संभावना बढ़ेगी।

# जब आप घर से नौकरी के लिए इंटरव्‍यू देने निकलें तो घर की दहलीज के बाहर सबसे पहले अपना दायां पैर निकालें। गणेश जी को पान और सुपारी चढ़ाकर अपनी सफलता की कामना करें।

No comments