सरकारी नौकरी

पति पत्नी का रिश्ता ऐसे बनता है सात जन्मों का बंधन, आप भी जान लें ये बातें


शादी इंसान के जीवन का सबसे अहम पल होता है। उसकी इच्छायें बदल जाती है और उसकी चाहत में भी बदलाव आता है। दो लोगों को जब पूरी जिंदगी साथ काटनी होती है तो उनको एक दूसरे की पसंद और नापसंद का पता होना चाहिए। दोनों साथियों को खुलकर बात करनी चाहिए और ऐसी बातें भी शेयर करनी चाहिए जिन्हें गुप्त बातें बोला जाता है।

अटूट बन सकता है पति-पत्नी का रिश्ता:

# कौन-सी बातों से दुखता है दिल: एक पति-पत्नी को मिलने पर सबसे पहले यह बात शेयर करनी चाहिए कि दोनों का दिल किस बात पर दुखता है। क्योकि इंसान कभी नहीं समझ सकता है कि सामने वाले की फीलिंग्स को कब चोट पहुंचती है।

# आपकी उनसे क्या उम्मीद: हर व्यक्ति बहुत पहले से ही यह सोचने लग जाता है कि जब उनका साथी आएगा तो तब वह इस तरह से योजनायें बनायेंगे। शादी के बाद जो सबसे बड़ी समस्या सामने आती है वह यही है कि हमारा साथी, हमारी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता है।

# साथ रहना कोई मज़बूरी है: आपके साथी को यह बात पता होनी चाहिए कि क्या उनका साथ आपको पसंद है? पसंद है तो कितना पसंद है। कई बार हम रिश्ता तो जोड़ लेते हैं लेकिन यह रिश्ता मज़बूरी में बना होता है।

# सेक्सुअल प्रॉब्लम: जब दो लोग एक पवित्र रिश्ते की शुरुआत कर रहे होते हैं तो उनको इस बात का भी पता होना चाहिए कि साथी को कोई सेक्सुअल प्रॉब्लम तो नहीं है।

No comments