सरकारी नौकरी

loading...

दुनिया में सबसे खतरनाक होता है इन जानवरों का संभोग, देखकर उड़ जायेंगे होश


जीवन में सेक्स का भी अपना अलग महत्व है। शारीरिक सम्बन्ध हर जीव की जरूरत होती है, इसी से उनकी लाइफ आगे बढ़ती हैं। इंसान हो या जानवर, हर किसी को अपनी पीढ़ी या प्रजाति आगे बढ़ाने के लिए साथी के साथ रिश्ता बनाने की जरूरत पड़ती ही है। लेकिन कुछ जानवरों की संभोग की प्रक्रिया ऐसी होती है कि सुन कर आप सिहर जाएंगे। दोनों में किसी एक की जान तक चली जाती है।

 खतरनाक होता है इन जानवरों का संभोग:

# क्वोल: क्वोल जिसके साथ इसने पहले कभी नहीं किया होता, उसकी गर्दन अपने मुंह से दबोच कर घसीटते हुए ले जाता है और फिर संभोग करता है। नर क्वोला के शरीर से एक बार में ज्यादा स्पर्म नहीं निकल पाते इसलिए उसे बार बार करने की जरूरत पड़ती है।

# सील : नर सील संभोग करते वक्त मादा की खोपड़ी तक को अपने दांतों और जबड़ों में फंसा कर चूर चूर कर देते हैं। उनके लिए अच्छा रहता है कि जितना जल्दी बड़ी हो जाएं उतना मौत का खतरा कम हो जाता है।


# बीटल: बीटल यानि मोगरी की संभोग प्रक्रिया में भी मादा को बहुत चोट आती है क्योंकि उनका लिंग बहुत नुकीला होता है जो मादा को चुभता है। लेकिन मादाएं फिर भी तैयार हो जाती हैं।

# मधुमक्खी: संभोग के दौरान उनका लिंग रानी मधुमक्खी के अंदर ही फट जाता है और उसके पास पूरी जिंदगी भर के लिए काफी स्पर्म जमा हो जाता है।


# खटमल: नर खटमल मादा के शरीर में उन अंगों को ढूंढ कर संभोग करने की बजाए सीधा उसके पेट में छेद कर के अपना स्पर्म छोड़ कर चला जाता है। स्पर्म खुद मादा के शरीर में खून के जरिए ओवरी तक पहुंच जाता है।

No comments