सरकारी नौकरी

मासिक धर्म के दौरान शारीरिक संबंध बनाने के हैं कई फायदे, नहीं है कोई नुकसान


अक्सर लोगों का मानना है कि मासिक धर्म के दौरान सेक्स नहीं करना चाहिए क्योंकि फिर आप और आपका पार्टनर सेक्स को इंजॉय नहीं कर पाते क्योंकि आसपास चीजें काफी मैसी हो जाती हैं। लेकिन अगर आप भी यही सोचते हैं तो आपको बता दें, पीरियड्स के दौरान सेक्स करना बेहद नॉर्मल बात है और अगर आपने इसे अब तक ट्राई नहीं किया है तो एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए क्योंकि पीरियड्स में सेक्स के दौरान बॉडी में कुछ अजीब चेंजेस होते हैं।

शारीरिक संबंध बनाने के हैं कई फायदे:

# अगर आम दिनों में सेक्स के दौरान आपको लुब्रिकेंशन की जरूरत होती है तो पीरियड्स में इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। वहां पहले से इतना सारा खून मौजूद है जो प्राइवेट पार्ट को हर वक्त गीला रखता है।

# अगर आप पीरियड्स के दौरान सेक्स करती हैं तो आप महसूस करेंगी कि आपका पीरियड साइकल छोटा और हल्का हो जाएगा। इसकी वजह है इन्डॉर्फिन और प्रॉस्टाग्लैन्डिन जैसे हॉर्मोन्स का रिलीज होना।

# पीरियड्स के दौरान क्रैम्प्स पड़ने पर कितनी तकलीफ होती है इस बात से तो वाकिफ होंगी ही। ऐसे में अगर आप पीरियड्स के दौरान सेक्स करती हैं तो आपको क्रैम्प्स में राहत मिल सकती है।

# ऑर्गैज्म होने पर ब्रेन से इन्डॉर्फिन नाम का हॉर्मोन रिलीज होता है जिसे फील-गुड हॉर्मोन भी कहते हैं, लिहाजा जब यह हॉर्मोन रिलीज होता है तो क्रैम्प्स की इन्टेंसिटी कम हो जाती है।

No comments