सरकारी नौकरी

loading...

पितृ दोष से छुटकारा पाने के लिए घर में ले आएं ये चीज


वास्तु के अनुसार गुड़-घी का धूप विशेष दिनों में देने से देवदोष व पितृदोष का शमन होता है और घर में किसी भी प्रकार का संकट आने से कतराता है और यह धूप देवताओं के निमित्त ही देना चाहिए। आपको यह भी बता दें कि कपूर अति सुगंधित पदार्थ है तथा इसके दहन से वातावरण सुगंधित हो जाता है साथ ही देवदोष व पितृदोष का शमन होता है।

अपनाएं ये टिप्स:

# सुबह और शाम घर में संध्यावंदन के समय कपूर जरूर जलना होंगे साथ ही आरती या प्रार्थना के बाद कर्पूर जलाकर उसकी आरती लेनी होगी। घर के वास्तुदोष को मिटाने के लिए कपूर का इस्तेमाल होता है।

# अब अगर सीढिय़ां, टॉयलेट या द्वार किसी गलत दिशा में बना दिए गए हैं तो आप सभी जगह एक-एक कर्पूर की बट्टी रख दें लाभ होगा और साथ ही कर्पूर चमत्कारिक रूप से वास्तुदोष को दूर कर देगा।

# आप चाहे तो रात्रि में सोने से पहले पीतल के बर्तन में घी में भीगा हुआ कर्पूर जला दें इससे तनावमुक्ति होगी और गहरी नींद आएगी।

# आप घर में साफ-सफाई रखते हुए पीतल के पत्ते से 7 दिन तक पूरे घर में गौमूत्र के छींटे मारें एवं तत्पश्चात शुद्ध गुग्गल की धूप जला दें इससे यह होगा कि घर में किसी ने कुछ कर रखा होगा तो वह दूर हो जाएगा और सभी के मस्तिष्क शांत रहेंगे।

No comments