सरकारी नौकरी

शोध में हुआ खुलासा: कभी ना करें ओरल सेक्स, तबाह कर सकता है आपकी जिंदगी !!


किसी भी रिलेशन में सेक्स आम बात है। सेक्स को लेकर कई तरह की सोच लोगों के दिमाग में होती है। अपनी सेक्स लाइफ में लोगों द्वारा भी कई तरह के प्रयोग किये जाते हैं। सेक्स के प्रयोगों में से एक प्रयोग ओरल सेक्स भी है। विश्व स्वास्थ संगठन का कहना है कि ओरल सेक्स से ख़तरनाक ‘गनौरिया’ हो सकता है। गनौरिया असुरक्षित सेक्स करने से फैलने वाली बीमारी है।

ओरल व एनल सेक्स:

डब्ल्यूएचओ की यह चेतावनी भी है कि अगर आप गनौरिया की चपेट में आते हैं तो इसका इलाज करना बहुत मुश्किल है। कई मामलों में भी यह लाइलाज है।

ओरल सेक्स करने से गनौरिया रोग से गुप्तांग, गुदा और गले में संक्रमण फैल जाता है। ज्यादातर मामलों में गनौरिया गले में इंफेक्शन के साथ शुरू होता है। कुछ मामलों में यह असुरक्षित सेक्स के द्वारा भी फैलता है।

यह बीमारी जीवाणुजनित है जिसे नाइसीरिया गनौरिया कहा जाता है. यह इन्फेक्शन असुरक्षित वजाइनल, एनल और ओरल सेक्स से फैलता है। इससे संक्रमित लोगों में 10 में से एक हेट्रोसेक्शुअल पुरुष होता है और 75 फ़ीसदी महिलाएं और गे पुरुष होते हैं।

इसके लक्षण को पहचाना आसान नहीं है। इसके लक्षणों में जननांगो से हरे और पीले डिस्चार्ज को शामिल किया जाता है। इसके साथ ही पेशाब करते वक़्त दर्द और पीरिअड्स के दौरान ख़ून से इस बीमारी की पहचान की जाती है।

No comments