सरकारी नौकरी

अरेंज मैरिज में भी मिलेगा लव मैरिज का मजा, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स


वैसे हम सब जानते है कि अरेंज मैरिज अधिक सफल होती हैं। शादी तो आप कर लेते हैं लेकिन उसके बाद जो असहजता होती है, उससे निकलना काफी मुश्किल होता है। किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ रहना जिसे आप ठीक से जानते भी नहीं हैं, ऐसे में असहज होना स्वभाविक है। अगर आप हाल ही में शादी के बंधन में बंधे हैं या बंधने वाले हैं तो अरेंज मैरिज में भी प्यार लाने के लिए ये टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं।

फॉलो करें ये आसान टिप्स:

# आप जितना अधिक आपस में बाते करेंगे उतने बेहतर तरीके से आप एक-दूसरे को जान और समझ पाएंगे। बात करने के अलावा एक दूसरे की आदतों, पसंद, नापसंद और शौक के बारे में जानना भी जरुरी है।


# उनसे जुड़ी चीजों में दिलचस्पी दिखाएं। एक दूसरे के लिए जिज्ञासु होंगे तो आप दोनों अरेंज मैरिज में भी एक दूसरे के बारे में नई चीजें सीख पाएंगे।

# आपको बहुत सी नई चीजें सीखनी पड़े लेकिन इन सभी बातों को लेकर परेशान ना हो और शिकायतें करना शुरु ना कर दें। अरेंज मैरिज में सामंजस्य बनाना बेहद जरुरी है।


# किसी भी रिश्ते में प्यार एक अहम हिस्सा है जो आप दोनों के बीच दूरियों को कम करता है। ऐसा जरुरी नहीं है कि हर किसी को पहली नजर में प्यार हो जाएं। अरेंज मैरिज में सभी चीजें व्यवस्थित होने में समय लग सकता है।

No comments