सरकारी नौकरी

loading...

सर्वे में हुआ खुलासा: बुजुर्गो में बढ़ती जाती है असुरक्षित शारीरिक संबंध की इच्छा,


अक्सर हमारा मानना होता है कि बुढ़ापे में सम्बन्ध बनाने की इच्छा नहीं रहती है। लेकिन हम गलत है। 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग यौन संबंध बनाने को लेकर ज्यादा इच्छुक रहते हैं। हालिया शोध में यह बात सामने आई है। अध्ययन के प्रमुख लेखक डॉ. क्रिस्टीन मिलरोड द्वारा किए गए शोध के मुताबिक, 60 की उम्र लांघने के बाद बुजुर्ग यौन संबंध बनाते वक्त अनिवार्य सुरक्षा लेना भी जरूरी नहीं समझते है। 

सर्वे में हुआ खुलासा::

जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है, उनकी यौन संबंध बनाने की इच्छा भी बढ़ती जाती है। वे बार-बार यौन संबंध बनाने के लिए पैसे खर्च करते हैं। वे ज्यादा से ज्यादा बार अपने पेड-पार्टनर के साथ असुरक्षित यौन संबंध बनाने के इच्छुक रहते हैं।

असुरक्षित यौन संबंध बनाने के इच्छुक:

युवाओं के मुकाबले बुजुर्ग अपने पेड पार्टनर के साथ संबंध बनाते वक्त कम से कम एहतियात बरतने का प्रयास करते हैं। डॉक्टर क्रिस्टीन मिलरोड व पोर्टलैंड विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र के प्रोफेसर मार्टिन मोंटो ने 60 से 84 वर्ष की उम्र के बीच के उन 208 बुजुर्गो पर यह सर्वेक्षण किया, जो पैसे देकर यौन सबंध बनाते हैं। 

अध्ययन के दौरान पाया गया कि 59.2 प्रतिशत बुजुर्ग ऎसे हैं, जो हमेशा सबंध बनाते वक्त कंडोम का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं समझते। करीब 95 प्रतिशत बुजुर्ग हस्तमैथुन करते वक्त सुरक्षा नहीं बरतते। जबकि 91 प्रतिशत मुखमैथुन के दौरान सुरक्षा लेना जरूरी नहीं समझते है।

No comments