सरकारी नौकरी

ब्यूटी टिप्स: चेहरे पर फेसवॉश यूज़ करने से पहले जान लें, हो सकते है ये नुकसान


हर इंसान की नजर सबसे पहले चेहरे पर ही जाती है। इसलिए हर कोई अपने चेहरे को फेस वाश से धोना पसंद करते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आप चाहते तो हैं कि चेहरा खूबसूरत बन जाए लेकिन उसका उल्टा ही असर होने लगता है। फेसवाश से मुंह को धोने के बाद भी चेहरे पर कई तरह की समास्याएं उत्पन्न हो जाती हैं, जो यह दर्शाती है कि आपका फेसवाश खराब हैं।

कैसे जानें फेसवॉश सही है या गलत:

# मुहांसे होने के पीछे वैसे तो कई कारण है लेकिन आपको बता दें कि गलत फेसवाश के कारण भी चेहरे पर मुहांसे निकल सकते हैं। अगर हमेशा कुछ दिन के अंतराल पर आपको मुहांसे निकल रहे हैं तो अपना फेसवाश बदल दें।

# अगर आपकी स्किन टाइट हो जाती है तो आपका फेसवाश आपकी स्किन टाइप के हिसाब से सही नहीं है। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो हैल्योरोनिक एसिड वाले फेसवाश का इस्तेमाल करें।

# फेसवाश से मुंह धुलने के बाद अगर चेहरे पर लाल धब्बे नज़र आने लगें तो समझ लें कि आप गलत फेसवाश का इस्तेमाल कर रहे हैं। खासतौर पर नाक और गालों पर लाल धब्बे नजर आने लगते हैं।

# अगर आप स्किन में होने वाली जलन से परेशान रहते हैं तो एक बार अपने क्लींजर और फेसवाश को ज़रूर चेक करें। चेहरे पर मौजूद धूल के कण और गलत फेसवाश का कॉम्बिनेशन मिलकर चेहरे को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं।

No comments