सरकारी नौकरी

यहाँ बैंक पैदल चलने के बदले दे रहे है आपको लाखों रूपए, जानिए


आजकल हर किसी के पास गाड़ी होती है जिसके चलते उन्हें पैर जमींन पर रखना नहीं पड़ता है। इसी के कारण लोगों को सेहत की परेशानी भी हो जाती है। एक देश ऐसा है जहां पर एक बैंक लोगों को पैदल चलने के लिए प्रोत्साहित कर कर रही है। इसी के लिए उसने एक नायब तरीका निकाला है। 

पैदल चलने के बदले दे रहे है लाखों रूपए:

यूक्रेन में खुले मोनो बैंक ने अपने ब्याज दर को पैदल चलने से जोड़ दिया है। इसमें यह शर्त रखा गया है कि रोजाना कम से कम 10,000 कदम पैदल चलना होगा जो ग्राहक बैंक के अनुसार पैदल चलने का लक्ष्य पूरा करता है, बैंक उसके बचत खाते में 21 प्रतिशत ब्याज के रूप में राशि प्रदान करता है। लेकिन अगर कोई लगातार तीन दिन तक 10,000 कदम से कम पैदल चलता है तो उसे महज 11 प्रतिशत ही ब्याज मिलता है। 

क्या है ये प्लान:

इस वक्त बैंक के 50 प्रतिशत ग्राहक 21 प्रतिशत की ब्याज दर प्राप्त कर रहे हैं। बीते तीन सालों में बैंक ने अपने साथ पांच लाख ग्राहकों को जोड़ने में सफलता हासिल की है। दरअसल यूक्रेन में मोटापे की समस्या वाले लोगों की संख्या काफी है। इसी के कारण ये तरीका निकला गया है। यूक्रेन की राजधानी कीव में कड़ाके की सर्दी पड़ती है। कई ग्राहक इसलिए खुश हैं कि उन्हें पैदल चलना अच्छा भी लगता है।

No comments