सरकारी नौकरी

बेडरूम में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, वरना बर्बाद हो जाएगी शादीशुदा लाइफ


शादी इंसान के जीवन का सबसे अहम पल है। पति पत्नी का रिश्‍ता बेहद नाजुक होता है। ऐसे में इसे बड़े संभाल के रखना चाहिये क्‍योंकि जरा सी भी गलतफहमी आपके रिश्‍ते में खटास भर सकती है। आमतौर पर लड़ाई झगड़े तो हर घर में होते हैं लेकिन ज्योतिषों का मानना है कि अगर घर में वास्तु दोष हो तो बिना किसी वजह के पति पत्नी के बीच तकरार की संभावना बढ़ जाती है।

बेडरुम में इन चीजों को न लगाएं:

# ज्यादातर लोग अपने बेडरूम में पलंग पर दो गद्दे बिछाते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपके घर में कलह हो सकती है। फेंगशुई के अनुसार पति पत्नी को एक गद्दे वाले बेड का इस्तेमाल करना चाहिए।

# अगर आपने अपने बेडरूम में हनुमान जी, नदी एवं तालाब, झरना, किसी युद्ध या फिर खतरनाक जानवर की फोटो लगा रखी है तो इसे उतार दें।

# ज्यादातर लोग अपने बेडरूम को सजाने के लिए इसमें मछली घर या फव्वारा लगा देते हैं। आपको बता दें कि बेडरूम में अधिक पानी रखना अशुभ होता है और इससे घर की शांति भंग होती है।

# यदि आप ताजी हवा पाने के लिए खिड़की के पास अपना बेड लगा रखे हैं तो इससे आपके संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं। बेड को खिड़की के पास न लगाएं।

# बेडरूम में पति पत्नी जिस पलंग पर सोते हैं उसके ठीक सामने शीशा नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से शादीशुदा जीवन खराब हो जाता है।

No comments