सरकारी नौकरी

ये है दुनिया का सबसे महंगा बर्गर, 63 हजार रु है इसकी कीमत


फ़ास्ट फ़ूड खाना हर किसी को पसंद होता है। जब भी बर्गर की बात आती है तो मुंह में पानी आने लगता है। लेकिन आज हम आपको जिस बर्गर के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी कीमत सुनकर आपके तो होश ही उड़ जाएंगे। इस खास बर्गर की कीमत 700 पाउंड यानी 63,000 रुपए है और उसे भी खास बात यह है कि इसे दुनिया का सबसे महंगा बर्गर भी बताया जा रहा है।

दुनिया का सबसे महंगा बर्गर:

जापान के टोक्यो के एक रेस्त्रां में दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री शुरू कर दी गई है और इसे Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा ने बनाया है। वहीं इस एक्सक्लूसिव फास्ट फूड को देश में रीवा युग की शुरुआत को मनाने के लिए पेश किया गया है। टोक्यो में ओक डोर स्टेकहाउस में यह बर्गर बेचा जा रहा है।

क्या है इस बर्गर की खासियत:

इसे जून 2019 तक बेचा जाएगा। इसका नाम गोल्डेन जॉयंट बर्गर रखा है और इसे बनाने के लिए खास चीजों का इस्तेमाल हुआ है। साथ ही गोल्डन जॉयंट बर्गर में 1 किलोग्राम पैटी, वाग्यू बीफ स्लाइस, फॉसी ग्रास (हंस लीवर से बने एक लक्जरी पेस्ट), ट्रफल, लेट्यूस, चेडर पनीर, टमाटर और प्याज का इस्तेमाल किया गया है। 

यह 6 इंच चौड़ा और 10 इंच लंबा बताया जा रहा है। बर्गर की बन में डस्टेड गोल्ड की परत लगी है। इतना ही नहीं आपको यह भी बता दें कि 3 दिन पहले एडवांस में इसकी बुकिंग करनी होगी।

No comments