सरकारी नौकरी

शोध में हुआ खुलासा: अगर शारीरिक संबंध बनाकर करेंगे दिन की शुरुआत तो होंगे ये फायदे


शारीरिक सम्बन्ध बनने की तलप तो आजकल हर किसी की होती है और हर इंसान बनाता भी है। लेकिन सुबह के समय सेक्स करने से बहुत से फायदे होते हैं। सुबह के समय यदि हम सेक्स करते हैं तो हम संतुष्ट तो होते ही है और इसके साथ हमारे शरीर में बीमारियाँ भी होने की स्म्भावना कम हो जाती हैं। इससे न केवल शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि आपकी फर्टिलिटी भी बढ़ती है।

मॉर्निंग में सेक्स करने के फायदे:

# सुबह के समय सेक्स करने से आप दिनभर तरोताजा और फिट रह सकते हैं। सुबह के समय सेक्स के दौरान हमारे शरीर से निकलने वाले केमिकल्स से हमें अधिक संतुष्टि मिलती है।


# सुबह सेक्स होने से आईजीए के निर्माण में वृद्धि करके प्रतिरक्षा में सुधार होगा, जो एंटीबॉडी है जो संक्रमण से लड़ता है। आईजीए का स्तर उन लोगों में पाया गया जो सप्ताह में दो से तीन बार सेक्स करते थे।

# यदि आपके सिर में दर्द है, तो आपस में यौन संबंध रखें। सुबह एक सक्रिय सत्र होने पर, आपको माइग्रेन और अन्य दर्द के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह गठिया सहजता में भी सहायक होता है।


# सुबह की सेक्स आपके शरीर में खून के संचलन में सुधार और रक्तचाप को कम करेगी। महिलाओं में, संभोग ऑक्सीकंटिन हार्मोन की रिहाई से ट्रिगर होता है, जो रक्तचाप को कम करता है।

No comments