सरकारी नौकरी

क्या है केमिकल पीलिंग, जानें इसके जबरदस्त स्किन फायदे


लड़कियां अपनी खूबसूरती के लिए कई तरीके अपनाती है। केमिकल पीलिंग स्किन ट्रीटमेंट एक प्रकार का ऐसा स्किन ट्रीटमेंट है जो हमको बहुत ही खूबसूरत स्किन प्रदान कर सकता है। कई बार जिस तरह की हम जीवन शेली को अपना कर रहते हैं उसके दुष्प्रभावों के कारण हमारी स्किन खराब होने लगती है और यह हमारी शर्मिंदगी का कारण बन जाती है।

केमिकल पीलिंग स्किन ट्रेटमेंट:

केमिकल पीलिंग स्किन ट्रेटमेंट हमारी स्किन की मृत कोशिकाओं को हटा कर नई स्किन प्रदान करता है जिससे हम और भी खूबसूरत नजर आते है यह केमिकल ऐसिड के जरिये स्किन को नया रूप देने की प्रक्रियाओं मे से एक है जो की हमारे स्किन से सारी डेड स्किन को हटा कर हमको नही स्किन देता है।

केमिकल पीलिंग के फायदे:

# आंखों और चेहरे के पास फाइन लाइन्स (को खत्म करने में मदद करता है। सन डेमेज के कारण त्वचा की असमान रंगत को फिर से एक समान बनाता है।

# झुर्रियों को कम करता है और त्वचा को फिर से जवां बनाता है। हर प्रकार के कील मुंहासों को खत्म करता है।
बढ़ती उम्र से त्वचा पर होने वालेदाग धब्बों  करता है।

# गर्भधारण और गर्भनिरोधक गोलियों के सेवन के कारण त्वचा पर होने वाले दाग-धब्बों को कम करता है। मुरझाई त्वचा को खूबसूरत बनाता है जिससे त्वचा फिर से जवां और खिली-खिली दिखने लगती है।

# ब्रेकआउट को साफ करने के लिए केमिकल स्किन पीलिंग लाभकारी होती है। त्वचा में हाइड्रेशन बढ़ाने के लिए केमिकल स्किन पीलिंग फायदेमंद होती है।

No comments