सरकारी नौकरी

लड़कियों की इन गलतियों से ही होता है Vaginal इंफेक्शन, ऐसे करें बचाव


अक्सर महिलाओं को घर से लेकर बाहर की हर बात शेयर करना इन्हें अच्छा लगता है। सेहत को लेकर भी वह एक-दूसरे की सलाह ले ही लेती हैं लेकिन जब बात प्राइवेट पार्ट्स की इंफैक्शन की आए तो यह सब का सीक्रेट मैटर हो जाता है लेकिन यही सीक्रेट बात आगे चल कर कई प्रॉब्लम्स खड़ी कर देती है। हैल्दी लाइफ जीने के लिए इन बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। 

इन गलतियों से ही होता है Vaginal इंफेक्शन:

महिलाओं को यह इंफेक्शन कई कारणों से हो सकती है जैसे प्राइवेट पार्ट की साफ सफाई ना रखना। वहीं मैरिड लड़कियों को इंटरकोर्स के बाद इस तरह के इंफेक्शन का खतरा ज्यादा रहता है। इंटरकोर्स के समय हुई यह इंफेक्शन प्राइवेट पार्ट्स को नुकसान भी पहुंचाती है। 

बचने के लिए फॉलो करें ये टिप्स:

# साबुन या हार्श कैमिकल्स प्रॉडक्ट्स से वेजाइना साफ ना करें। गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। जब भी बाथरूम जाए वेजाइना को टिशू पेपर से साफ कर सुखाएं।

# इसलिए वेजाइना को साफ करने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल न करें बल्कि अच्छे इंटीमेंट वॉश का इस्तेमाल करें।

# वेजाइना वाश, पाउडर या वेजाइना के डीओ या परफ्यूम से बचे क्योंकि यह शरीर के अंदर जाकर नुकसान पहुंचाते हैं। कई बार प्राइवेट पार्ट से अजीब सी गंध आने लगती है।

# वेजाइना हेयर रैगुलर रिमूव करते रहे नहीं तो रेशेज व खुजली जैसी समस्या होगी। खासकर गर्मियों में इन बातों का ज्यादा ध्यान दें।

No comments