सरकारी नौकरी

इन चीजों को गलती से भी ना करें शेयर, हो जायेंगे बर्बाद


अगर आप भी दूसरों की इन चीजों का मांगकर इस्तेमाल करते हैं, तो इस आदत को तुरंत बदल लीजिए। यह आपके लिए मुसीबत और बदकिस्मती की वजह बन सकते हैं। शास्त्रों, धर्म-पुराणों में कुछ काम करने के लिए सख्त रूप से मनाही है, साथ ही इन चीजों का दान भी व्यक्ति को राजा से रंक बना देता है।

कभी शेयर ना करें ये चीजें:

# घड़ी आपका अच्छा या बुरा समय आपकी परिस्थिति तय करती है। कभी किसी दूसरे व्यक्ति को अपनी घड़ी नहीं पहनना चाहिए। चूंकि घड़ी को व्यक्ति के जीवन के समय से जोड़कर देखा जाता है। 

# अपने संपूर्ण जीवन में आपको कभी भी किसी दूसरे की अंगूठी न पहननी चाहिए और न ही लेनी चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके जीवन में न केवल मुश्किलें अपितु आप आर्थिक संकट के जाल में भी फंस सकते है।

# किसी दूसरे के कपड़े पहने से आपका भाग्य आपसे नाराज हो जाता है और दुर्भाग्य आपको चारों तरफ से घेर लेता है। ऐसे में  किसी के पहने कपड़ों को पहनने से हमेशा बचना चाहिए। 

# शास्त्रों में धन को मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु बताया गया है क्योंकि यह मनुष्य के भीतर लालच का भाव उत्पन्न करता है। खासतौर से रिश्तेदारों में धन का लेन-देन कतई नहीं करना चाहिए।

# किसी दूसरे का कंघा इस्तेमाल करना सेहत और शास्त्र दोनों के लिहाज से हितकारी नही है। ना सिर्फ कंघे बल्कि सिर से संबंधित सभी सामग्री को कभी भी दूसरे से साझा नही करना चाहिए।

No comments