सरकारी नौकरी

अब निरोध से मिलेगा छुटकारा, अनचाही प्रेगनेंसी को रोक सकेगी ज्वेलरी


शादी इंसान का सबसे ख़ुशी का पल होता है। लेकिन कई बार कपल्स माता पिता बनने के लिए तैयार नहीं होते हो, क्योंकि ये एक बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी होती है। जिसके लिए महिलाएं अनचाही प्रेगनेंसी को रोकने के लिए गर्भनिरोधक गोलियों का सहारा लेती हैं। लेकिन ये गोलियां महिलाओं की सेहत पर बुरा असर डालती हैं।

रिसर्च में हुआ खुलासा:

डॉक्टर्स के मुताबिक ये गोलियां महिलाओं के हार्मोंस पर बुरा प्रभाव डालती हैं, जिससे उनकी बॉडी के हार्मोंस का संतुलन बिगड़ जाता है। लेकिन अब वैज्ञानिकों ने महिलाओं को अनचाहे गर्भ को रोकने के लिए एक दिलचस्प तरीका निकाला है। अब महिलाएं बिना गोलियां खाए ही बर्थ कंट्रोल कर पाएंगी।


प्रेगनेंसी को रोक सकेगी ज्वेलरी

वैज्ञानिकों ने एक ऐसी अनोखी कॉन्ट्रासेप्टिव ज्वैलरी विकसित की है, जिसकी मदद से महिलाएं बर्थ कंट्रोल कर पाएंगी। महिलाएं इयररिंग, रिंग और नेकलेस पहन कर बर्थ कंट्रोल कर सकती हैं। इस ज्वैलरी में कॉन्ट्रासेप्टिव हार्मोन के पैच लगे हुए हैं। जिसके द्वारा इसे पहनने पर ये कॉन्ट्रासेप्टिव हार्मोन स्किन द्वारा शरीर में एब्जोर्ब हो जाते हैं।


खतरनाक है गर्भनिरोधक गोलिया:

वैज्ञानिकों के मुताबिक, ज्वैलरी की फॉर्म में कॉन्ट्रासेप्टिव बनाने का सिर्फ एक ही मकसद है कि महिलाएं गर्भनिरोधक गोलियों का इस्तेमाल ना करें।

No comments