सरकारी नौकरी

लोकसभा चुनाव: प्रियंका गांधी खोला राज, क्यों नहीं लड़ा PM मोदी के खिलाफ चुनाव ??


आजकल लोकसभा चुनाव की चर्चाएं पूरे भारतवर्ष में जोरों पर है। उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहली बार अपनी बात रखी है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि मेरे कंधों पर पूरे यूपी में प्रचार की जिम्मेदारी है और एक नहीं 41 सीटों पर पार्टी को जिताने का जिम्मा मैंने लें रखा है। एक स्थान पर रहकर ऐसा करना संभव नहीं था।

क्यों नहीं लड़ा PM मोदी के खिलाफ:

28 मार्च को जब रायबरेली में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए प्रचार करने प्रियंका गांधी पहुंची तो कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ने की मांग उनसे की तो उन्होंने पलटकर कार्यकर्ताओं से ही पूछ लिया कि वाराणसी से चुनाव लड़ूं क्या? राजनीतिक गलियारे में इस बात की चर्चा भी होने लगी थी कि क्या प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेगी।

तय था वाराणसी से चुनाव:

प्रियंका के वाराणसी से चुनाव लड़ने वाली बात को उस समय और भी बल मिलने लगा जब  कांग्रेस प्रवक्ता और एमएलसी दीपक सिंह ने भी दावा किया था कि प्रियंका गांधी का वाराणसी से चुनाव लड़ना लगभग तय ही है। लेकिन अब इस पर खुद प्रियंका गांधी ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

No comments