सरकारी नौकरी

अगर कपड़ों पर लग जाएँ आपके प्यार की लिपस्टिक के दाग, तो ऐसे हटाएँ


प्यार अपनी निशानी कहीं ना कहीं छोड़ ही देता है। कई बार आपके कपड़ों में ऐसे दाग लग जाते हैं जो छूटते भी नहीं हैं। लेकिन लिपस्टिक के दाग कपड़ों पर लग जाने की वजह से उन्हें हटाना काफी मुश्किल हो जाता है और उसे हटाने के चक्कर में कपड़ें खराब हो जाते हैं क्योंकि लिपस्टिक में पिगमेंट, वैक्स और ग्रीस होता है। ये केमिकल्स कपड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं।

ऐसे छुड़ाएं लिपस्टिक के दाग:

# कपड़ें को लिक्विड डिटरजेंट में भिगोएं और 10 मिनट के लिए उसे छोड़ दें। अब बिना कपड़ें को रब किए हुए हल्के गुनगुने पानी से धो लें ताकि कपड़ा डैमेज ना हो। दाग हट जानें के बाद अच्छी तरह धो लें।

# एक साफ कपड़ें को एल्कोहल में भिगोएं और फिर उस कपड़ें की मदद से आप लिपस्टिक के दाग से हटाएं। कपड़ें को रब ना करें। दाग हट जानें के बाद कपड़ें को ठंडे पानी से धो लें और फिर उसे सूखा लें।

# प्रभावित हिस्से पर हेयरस्प्रे लगाकर 10-15 मिनट तक छोड़ दें और फिर आप डैम्प कपड़ों की मदद से दाग को हटाएं। दाग हट जानें के बाद ठंडे पानी से धो लें।

# टूथपेस्ट को आप प्रभावित हिस्से पर लगाएं और कपड़ें को स्क्रब करें। कपड़ें से दाग हट जानें के बाद ठंडे पानी से कपड़े को धो लें और फिर ड्रायर की मदद से कपड़े को सूखा लें।

No comments