सरकारी नौकरी

loading...

आखिर महिलाओं को Gossip करने में क्यों आता है मजा, ये है कारण


वैसे जिंदगी हंसी मजाक करना जरुरी है। लेकिन महिलाओं को गॉसिप कुछ ज्यादा ही पसंद होती है। इतना ही नहीं, गॉसिप करने में तो वह अव्वल होती हैं। पुरूष कभी यह समझ ही नहीं पाते कि महिलाओं को दूसरे के बातें करने में क्या मजा आता है और गॉसिप करते-करते वह थकती नहीं है।

महिलाएं क्यों करती है गॉसिप:

# महिलाओं के पास छोटी-बड़ी, इधर-उधर या यूं कह लो कि सारे दुनिया की सारे बातें होती हैं। अगर वह अपनी दोस्तों के साथ 1 घंटा भी बात करती रहें तो भी उनकी बातों का स्टॉक खत्म नहीं होता।


# महिलाओं को गॉसिप करने में बहुत मजा आता है इसलिए उन्हें जब भी थोड़ी-सी फुर्सत मिलती हैं वे गॉसिप करने में जुट जाती हैं। अब गॉसिप तो गॉसिप ही हैं, फिर चाहे इसमें काम की बातें शामिल हो या इधर-उधर की।

# परूषों के मुकाबले महिलाएं ज्यादा सेंसटिव और भावुक होती हैं। वह कई बार भावनाओं में बहकर अपने सीक्रेट्स दूसरों के सामने खोल देती हैं।

# अक्सर पुरूष उतनी ही बात करते हैं, जितना उन्हें काम हो। मगर महिलाओं के मामले में ऐसा बिल्कुल नहीं है। कई बार तो गॉसिप करने के लिए महिलाएं अपना सारा काम भी छोड़ देती हैं और बातें करने लग जाती हैं। 


# लोगों को ज्ञान और विचारों पर आधारित रोचक विचार विमर्श नहीं कर पाते हैं, तब वे अक्सर गॉसिप करना शुरू करते हैं, उन्हें लगता है कि लोगों की रुचि जगाने का ये अच्छा तरीका है।

No comments