सरकारी नौकरी

कभी भूलकर भी दान में ना दे ये चीजें, वरना पड़ जायेगा भारी


वैसे तो भूखे को भोजन और प्यासे को पानी इस दान को दुनिया में सबसे बड़ा दान बताया गया है। लोग अपने-अपने सामर्थ्य के अनुसार कुछ ना कुछ दान देते रहते है। लेकिन अज्ञानवश हम कुछ ऐसी चीजें भी दान दे देते है जो हमें नहीं देनी चाहिए क्योकि कुछ चीजें ऐसी है जिसे दान में देने से हम पर उसका विपरीत प्रभाव पड़ता है। 
भूलकर भी दान में ना दे यह चीजें:

# आजकल लोग प्लास्टिक की चीजें बहुत खरीदते है और दान में भी देते है लेकिन प्लास्टिक की चीजों को खुद खरीदकर प्रयोग करना सही है लेकिन इन चीजों का दान देना अशुभ माना जाता है। 

# झाड़ू का दान करना इसलिए अशुभ माना जाता है क्योंकि इससे घर में पैसा नहीं टिकता। झाड़ू का दान करने से माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती है और इससे बिज़नस में नुकसान होता है। 

# अपने पहने हुए कपडे किसी जरुरतमन्द को ही दान दे तो सबसे सही रहेगा अन्यथा किसी और को दान देने से माँ लक्ष्मी नाराज हो जाएगी और उनकी कृपा रुक जाएगी।

# शास्त्रों में भी स्टील के बर्तन दान करने का वर्णन नहीं है। स्टील का दान करने से घर की सुख-शान्ति खत्म होती है और संबधों पर बुरा असर पड़ता है। इस्ल्ये कभी भी स्टील का दान नहीं करना चाहिए।

# तेल का दान करने से शनि देव प्रसन्न होते है लेकिन खराब और प्रयोग किये हुए तेल का दान कभी भी ना करें। इससे शनिदेव नाराज होते है और घर में झगड़े बढ़ते है।

No comments